Uncategorized

निर्वाचन की निष्पक्षता बनाए रखने में माइक्रो आब्जर्वर की भूमिका महत्वपूर्ण-कलेक्टर  कार्तिकेया गोयल

निर्वाचन की निष्पक्षता बनाए रखने में माइक्रो आब्जर्वर की भूमिका महत्वपूर्ण-कलेक्टर श्री कार्तिकेया गोयल

कलेक्टर श्री गोयल ने केंद्रीय विद्यालय में चल रहे माइक्रो आब्जर्वर, मतदान दलों के प्रशिक्षण का किया निरीक्षण

रायगढ़, 1 मई 2024/ कलेक्टर श्री कार्तिकेया गोयल आज केंद्रीय विद्यालय में चल रहे माइक्रो आब्जवर्स, मतदान दलों के प्रशिक्षण का निरीक्षण किया। कलेक्टर श्री गोयल ने कहा कि निर्वाचन में निष्पक्षता बनाए रखने में आपका कार्य महत्वपूर्ण होगा। सभी अपने मतदान केंद्रों में होने वाले निर्वाचन प्रक्रिया के प्रत्येक क्रियाकलापों पर नजर रखते हुए उनका रिपोर्ट तैयार कर सामान्य प्रेक्षक को प्रदान करेंगे। इस अवसर पर अपर कलेक्टर एवं उप जिला निर्वाचन अधिकारी श्री राजीव कुमार पाण्डेय, डिप्टी कलेक्टर श्री महेश शर्मा, डिप्टी कलेक्टर श्री शशिकांत कुर्रे उपस्थित रहे।
कलेक्टर श्री गोयल ने सभी माइक्रो आब्जवर्स को प्रशिक्षण में निर्वाचन की प्रत्येक प्रक्रिया से अवगत होने को कहा ताकि निर्वाचन कार्य में किसी प्रकार की दिक्कत न हो। इस दौरान उन्होंने मिक्स मतदान दल एवं संगवारी मतदान केंद्र के दल के प्रशिक्षण कक्ष भी पहुंचे। उन्होंने निर्वाचन प्रक्रिया एवं मतदान दिवस के दिन किए जाने वाले सभी गतिविधियों के संबंध में विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने कहा कि मतदान दिवस पर मॉकपोल, सीआरसी, नियत समय पर वास्तविक मतदान प्रारंभ, मतदान समाप्ति घोषणा, क्लोज जैसे प्रत्येक प्रक्रिया को किया जाना अति आवश्यक है। सभी प्रक्रियाओं को सावधानी पूर्वक करेंगे कहीं भी गलती की गुंजाइश नहीं होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि निर्वाचन में समय महत्वपूर्ण होता हैं, नियत समय में मतदान प्रारंभ होने से आपका कार्य आसान होगा। इस दौरान उन्होंने कहा कि मतदान दिवस पर किसी प्रकार की दिक्कत होने पर उनकी सूचना सेक्टर ऑफिसर को देंगे। इसके साथ ही उन्होंने मतदान दिवस पर तकनीकी, व्यवहारिक दिक्कतों से अवगत करते हुए संयम से कार्य करने हेतु निर्देशित किया।
कलेक्टर श्री गोयल ने कहा कि ग्रीष्म ऋतु के लिहाज से मतदान दलों को मेडिकल किट प्रदान किया जाएगा, साथ ही सभी मतदान दिवस पर पर्याप्त पानी ओआरएस लेते रहें। इसके साथ ही जिला प्रशासन द्वारा मतदान केद्रों में कूलर की व्यवस्था की जा रही हैं, ताकि कार्य में आपको किसी प्रकार की दिक्कत न हो। उन्होंने वाहनों के संबंध में माइक्रो आब्जर्वर्स को कहा कि मतदान दलों के साथ वाहनों की व्यवस्था की गई है। इस दौरान अपर कलेक्टर एवं उप जिला निर्वाचन अधिकारी श्री राजीव कुमार पाण्डेय ने चैलेंज वोट, मशीनों के फिटिंग, रिप्लेस, सीलिंग, मॉक पोल, मतदान समय, टेस्ट वोट, सीआरसी जैसे मतदान प्रक्रिया से संबंधित विभिन्न प्रश्न पूछे। इस संबंध में किसी भी प्रकार की शंका होने पर तुरंत प्रश्न पूछकर शंका का समाधान करने की बात कही। नायब तहसीलदार श्री हरनंदन बंजारे, जिला मास्टर ट्रेनर श्री राजेश डेनियल उपस्थित रहे।

Latest news
संगीत सम्राट महाराज चक्रधर सिंह ने शास्त्रीय कला संगीत को दी विश्व में नई पहचान: मुख्यमंत्री  विष्णु... मुख्यमंत्री ने कहा शिक्षा के बिना जीवन अधूरा....मुख्यमंत्री  विष्णुदेव साय ने रायगढ़ में प्रयास... छत्तीसगढ़ में विष्णुदेव साय अच्छा काम कर रहे हैं – हेमामालिनी छात्रावास अधीक्षक परीक्षा 15 सितम्बर को...जिले में बनाये गये हैं 139 परीक्षा केंद्र छात्रों के लिये ... मुख्यमंत्री श्री विष्णुदेव साय करेंगे प्रयास आवासीय विद्यालय का उद्घाटन...जिले में शास.प्रयास आवासीय... चार दिवसीय रामलीला, श्रीराम शोभायात्रा मुख्य आकर्षण...चक्रधरनगर चौक में 37 वें दुर्गोत्सव का होगा भव... ###चक्रधर समारोह 2024###   11 एवं 12 सितम्बर को कुश्ती तथा 13 से 15 सितम्बर को कबड्डी प्रत... पदोन्नति : रायगढ़ के तीन सहायक उप निरीक्षकों की पदोन्नति, पुलिस अधीक्षक ने स्टार लगाकर दी शुभकामनाएं कुटुंब प्रबोधन गतिविधि के तत्वाधान में नंद बाग में कार्यक्रम का आयोजन स्वास्थ्य सुविधाओं में बेहतरी के लिए बनाएं कार्ययोजना-वित्त मंत्री  ओ.पी.चौधरी...नाईट शिफ्ट में कार्...