Uncategorized

वोटर टर्नआउट एप से मिलेगी 7 मई को मतदान प्रतिशत की अद्यतन जानकारी

लोकसभा निर्वाचन-2024

वोटर टर्नआउट एप से मिलेगी 7 मई को मतदान प्रतिशत की अद्यतन जानकारी

रायगढ़, 6 मई2024/ भारत निर्वाचन आयोग के मोबाइल एप्लीकेशन ‘वोटर टर्नआउट एप’ के माध्यम से छत्तीसगढ़ लोकसभा निर्वाचन-2024 अंतर्गत 7 मई को मतदान प्रतिशत की अद्यतन स्थिति की जानकारी प्राप्त की जा सकती है। वोटर टर्नआउट एप के माध्यम से अनुमानित वोटर टर्नआउट को रियल टाइम में देखना बहुत आसान हो गया है। वोटर टर्नआउट एप में मतदान के दिन संसदीय क्षेत्र में वोटर टर्नआउट की जानकारी प्रदर्शित की जाती है।
वोटर टर्नआउट एप नागरिकों को संचयी (Cumulative) वोटर टर्नआउट के साथ ही प्रत्येक निर्वाचन क्षेत्र के लिए अलग-अलग अनुमानित संचयी मतदाता प्रतिशत की जानकारी प्राप्त करने की सुविधा प्रदान करता है। निर्वाचन में नागरिकों की सहभागिता बढ़ाने और मतदान के दिन वोटर टर्नआउट की त्वरित जानकारी उपलब्ध कराने के लिए भारत निर्वाचन आयोग द्वारा इस एप्लीकेशन को लॉन्च किया गया है। यह एप गूगल प्ले स्टोर और ऐप्पल स्टोर दोनों प्लेटफॉम्र्स पर उपलब्ध है। जिसका लिंक https://play.google.com/store/apps/details?id=in.gov.eci.pollturnout है। वोटर टर्नआउट एप को प्रत्येक राज्य के लिए अनुमानित वोटर टर्नआउट दिखाने के लिए डिजाइन किया गया है और इसका प्रयोग जिला और संसदीय निर्वाचन क्षेत्र स्तर तक किया जा सकता है।

Latest news
साइबर जन जागरूकता पखवाड़ा: कुसमुरा D.Ed कॉलेज और विद्यालय में छात्रों को दी गई साइबर सुरक्षा की महत्... थाना चक्रधरनगर पुलिस ने अवैध शराब परिवहन में लिप्त दो व्यक्तियों को किया गिरफ्तार...आरोपियों से 12.5... कौशल पखवाड़ा शिविर के लिए तिथि एवं स्थल निर्धारित...पूर्वान्ह 11 बजे से शाम 5 बजे तक चलेगा शिविर पीएम फसल बीमा योजना : 40 बीमित कृषकों को किया गया पॉलिसी वितरण विकासखण्ड स्तरीय महिला खेलकूद प्रतियोगिता संपन्न टीडीएस जागरूकता के संबंध में कार्यशाला आयोजित पुरानी रंजिश में युवक पर हमला, कोतरारोड़ पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर भेजा रिमांड पर आकाशवाणी में मनाया जा रहा स्वच्छता अभियान कलमा बैराज में 15 जून तक भरा जाएगा पानी...बैराज के नीचे महानदी में मछली पकडऩा, फसल लगाना एवं नहाने क... एनडीआरएफ और नगर सेना की टीमों ने बाढ़ आपदा राहत बचाव का किया संयुक्त मॉक ड्रिल...पुसौर के सिंगपुरी म...