Uncategorized

शहर के सभी चौपाटी से कचरा इकट्ठा करने रात में चलेगा वाहन

शहर के सभी चौपाटी से कचरा इकट्ठा करने रात में चलेगा वाहन


कमिश्नर श्री चंद्रवंशी ने की शहर सफाई व्यवस्था की समीक्षा


रायगढ़। गुरुवार को कमिश्नर श्री सुनील कुमार चंद्रवंशी ने शहर की सफाई व्यवस्था की समीक्षा की। इस दौरान उन्होंने शहर के सभी चौपाटी से रात 8:00 बजे के बाद वाहनों के माध्यम से कचरा उठाने के निर्देश दिए।

शाम 4:00 बजे से कमिश्नर कक्ष में बैठक शुरू हुई। सबसे पहले जोन वाइज सफाई व्यवस्था की समीक्षा की गई। इस दौरान कमिश्नर श्री चंद्रवंशी ने शहर के सभी नुक्कड़ एवं कचरा डंप साइट को पूर्णता खत्म करने के निर्देश दिए। कमिश्नर श्री चंद्रवंशी ने डंप साइड या नुक्कड़ मिलने पर संबंधित सफाई दरोगा पर कार्रवाई होने की बात कही। इसी तरह सफाई व्यवस्था को लेकर झाड़ू, रांपा, बेलचा एवं सफाई संबंधित सामग्री समय पर और पर्याप्त संख्या में देने के निर्देश स्वास्थ्य विभाग के लिपिक एवं स्टोर कीपर को दिए। कमिश्नर श्री चंद्रवंशी ने डोर टू डोर कचरा कलेक्शन के दौरान सूखा एवं गीला कचरा को अलग-अलग लेने और मिक्स कचरा देने वालों के विरुद्ध चालानी कार्रवाई करने के निर्देश दिए। शहर के स्टेशन चौक, चक्रधर नगर क्षेत्र, चक्रधर नगर चौक आरओबी, गैलेक्सी माल के सामने, गणेश तालाब, सतीगुड़ी चौक आदि स्थान पर लगने वाले चौपाटी में रात 8:00 बजे वाहन भेज कर वहां से कचरा उठाने के निर्देश सभी सफाई दरोगा को दिए। कमिश्नर श्री चंद्रवंशी ने कहा कि सफाई व्यवस्था सभी के लिए सर्वोपरि है। इस कार्य में किसी भी तरह की कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। शासन स्तर से भी इसकी मॉनिटरिंग लगातार की जा रही है, इसलिए जिस भी जोन में गंदगी या नुक्कड़, कचरा डंप साइड होने की बातें सामने आई तो सीधे तौर पर संबंधितों के खिलाफ कार्रवाई होगी। बैठक में सभी सफाई दरोगा वहां विभाग प्रभारी स्वास्थ्य एवं वाहन विभाग के लिपिक मिशन प्रेरक आदि अधिकारी कर्मचारी उपस्थित थे।

गुणवत्ता से कोई समझौता नहीं

कमिश्नर श्री सुनील कुमार चंद्रवंशी ने गुरुवार को सभी इंजीनियर की भी बैठक ली। इस दौरान उन्होंने शहर के विभिन्न वार्डों में चल रहे निर्माणाधीन कार्य की समीक्षा की। कमिश्नर श्री चंद्रवंशी ने सभी तरह के निर्माण में गुणवत्ता से कोई समझौता नहीं करने की बात कही। उन्होंने समय पर निर्माण में उपयोग सामग्री की लैब टेस्टिंग कराने और निर्माण के समय साइट विजित करने के निर्देश दिए। कमिश्नर श्री चंद्रवंशी ने शहर में चल रहे सभी कार्यों को तय समय पर पूर्ण कराने सभी उप अभियंताओं को निर्देशित किया। इस दौरान सभी इंजीनियर्स को निर्माणधीन कार्यों के समय पर एमबी बनाने,फाइल पुटअप करने के साथ समय पर ठेकेदारों को पेमेंट कराने के निर्देश दिए।

Latest news
संगीत सम्राट महाराज चक्रधर सिंह ने शास्त्रीय कला संगीत को दी विश्व में नई पहचान: मुख्यमंत्री  विष्णु... मुख्यमंत्री ने कहा शिक्षा के बिना जीवन अधूरा....मुख्यमंत्री  विष्णुदेव साय ने रायगढ़ में प्रयास... छत्तीसगढ़ में विष्णुदेव साय अच्छा काम कर रहे हैं – हेमामालिनी छात्रावास अधीक्षक परीक्षा 15 सितम्बर को...जिले में बनाये गये हैं 139 परीक्षा केंद्र छात्रों के लिये ... मुख्यमंत्री श्री विष्णुदेव साय करेंगे प्रयास आवासीय विद्यालय का उद्घाटन...जिले में शास.प्रयास आवासीय... चार दिवसीय रामलीला, श्रीराम शोभायात्रा मुख्य आकर्षण...चक्रधरनगर चौक में 37 वें दुर्गोत्सव का होगा भव... ###चक्रधर समारोह 2024###   11 एवं 12 सितम्बर को कुश्ती तथा 13 से 15 सितम्बर को कबड्डी प्रत... पदोन्नति : रायगढ़ के तीन सहायक उप निरीक्षकों की पदोन्नति, पुलिस अधीक्षक ने स्टार लगाकर दी शुभकामनाएं कुटुंब प्रबोधन गतिविधि के तत्वाधान में नंद बाग में कार्यक्रम का आयोजन स्वास्थ्य सुविधाओं में बेहतरी के लिए बनाएं कार्ययोजना-वित्त मंत्री  ओ.पी.चौधरी...नाईट शिफ्ट में कार्...