Uncategorized

शहर के सभी मुख्य सड़कों पर कराई गई मुनादी , नाली व सड़क बाधा कर ठेला गुमटी लगाने वालों पर होगी करवाई

नाली व सड़क बाधा कर ठेला गुमटी लगाने वालों पर होगी करवाई


शहर के सभी मुख्य सड़कों पर कराई गई मुनादी

चलित ठेला लगाने निगम प्रशासन की अपील


रायगढ़। शहर के मुख्य सड़कों पर सड़क एवं नालियों को बाधा कर ठेला गुमटी लगाने वालों एवं अन्य व्यवसाय करने वालों के खिलाफ सीधे तौर पर कार्रवाई की जाएगी। निगम प्रशासन द्वारा इसके लिए शनिवार को शहर के सभी मुख्य सड़कों पर मुनादी कराई गई है।
निगम कमिश्नर श्री सुनील कुमार चंद्रवंशी के निर्देश पर शहर की सफाई एवं यातायात प्रभावित न हो और शहर के मुख्य सड़कों पर यातायात सुगम होने के साथ सफाई व्यवस्था बहाल हो इसके लिए लगातार प्रयास किया जा रहा है। पूर्व में नाली के ऊपर अतिक्रमण कर व्यवसाय करने वालों के खिलाफ जब्ती एवं जुर्माने की कार्रवाई की गई की थी। इसी तरह शहर के सर्किट हाउस चौक, चक्रधर नगर चौक, चक्रधर नगर चौक रेलवे आरओबी, सतीगुड़ी चौक, स्टेशन चौक, गणेश तालाब चौक एवं मुख्य मार्गों पर ऐसी जगह जहां पर ठेला गुमटी लगाई जाती है, वहां पर मुनादी कराई गई है। मुनादी में साफ तौर पर सड़क एवं नाली, नाला बाधा नहीं करने की अपील की गई है। ऐसा करते पाए जाने पर निगम प्रशासन द्वारा जब्ती एवं जुर्माने की कार्रवाई की जाएगी। इसी तरह सड़क किनारे सभी ठेला, गुमटी लगाकर व्यवसाय करने वालों को डस्टबिन रखने, सूखा एवं गीला कचरा को अलग-अलग देने और निगम के वाहनों को ही कचरा देने की अपील की गई है। सभी ठेला, गुमटी लगाने के साथ सड़क किनारे व्यवसाय करने वालों को कहीं पर भी कचरा फेंकने पर जुर्माना एवं जब्ती की कार्रवाई करने की चेतावनी दी गई है।

यातायात को सुगम इसलिए चलित ठेला का करें उपयोग
निगम प्रशासन द्वारा शहर के विभिन्न चौक चौराहे, उद्यान एवं सार्वजनिक स्थानों को स्वच्छ रखने और यातायात व्यवस्था को सुगम बनाने के लिए चलित ठेला एवं गुमटी का उपयोग करने की अपील की गई है। इसमें सड़क एवं नाला बाधा न करते हुए सुबह से शाम तक छोटे व्यवसायी अपना व्यवसाय करें और रात्रि के समय ठेला एवं गुमटी को अपने घर या सुरक्षित स्थान पर रखें। इससे उनके सामान भी सुरक्षित रहेगा और शहर की सफाई के साथ यातायात व्यवस्था भी सुगम रहेगा।

अवैध निर्माण पर की गई कार्रवाई
सड़क किनारे अवैध निर्माण करने वालों के खिलाफ निगम प्रशासन द्वारा कार्रवाई की गई है। इसमें ललित पाठशाला स्कूल रोड पर सड़क किनारे स्थाई निर्माण करने वाले दो ठेला को जेसीबी के माध्यम से हटाया गया। मरीन ड्राइव में सड़क किनारे अतिक्रमण कर स्थाई ठेला निर्माण को जेसीबी के माध्यम से उठाकर जब्ती किया गया। इसी तरह मरीन ड्राइव पर सड़क किनारे स्थाई निर्माण को भी हटाया गया। निगम प्रशासन की यह कार्रवाई लगातार जारी रहेगी।

Latest news
संगीत सम्राट महाराज चक्रधर सिंह ने शास्त्रीय कला संगीत को दी विश्व में नई पहचान: मुख्यमंत्री  विष्णु... मुख्यमंत्री ने कहा शिक्षा के बिना जीवन अधूरा....मुख्यमंत्री  विष्णुदेव साय ने रायगढ़ में प्रयास... छत्तीसगढ़ में विष्णुदेव साय अच्छा काम कर रहे हैं – हेमामालिनी छात्रावास अधीक्षक परीक्षा 15 सितम्बर को...जिले में बनाये गये हैं 139 परीक्षा केंद्र छात्रों के लिये ... मुख्यमंत्री श्री विष्णुदेव साय करेंगे प्रयास आवासीय विद्यालय का उद्घाटन...जिले में शास.प्रयास आवासीय... चार दिवसीय रामलीला, श्रीराम शोभायात्रा मुख्य आकर्षण...चक्रधरनगर चौक में 37 वें दुर्गोत्सव का होगा भव... ###चक्रधर समारोह 2024###   11 एवं 12 सितम्बर को कुश्ती तथा 13 से 15 सितम्बर को कबड्डी प्रत... पदोन्नति : रायगढ़ के तीन सहायक उप निरीक्षकों की पदोन्नति, पुलिस अधीक्षक ने स्टार लगाकर दी शुभकामनाएं कुटुंब प्रबोधन गतिविधि के तत्वाधान में नंद बाग में कार्यक्रम का आयोजन स्वास्थ्य सुविधाओं में बेहतरी के लिए बनाएं कार्ययोजना-वित्त मंत्री  ओ.पी.चौधरी...नाईट शिफ्ट में कार्...