Uncategorized

निरंतर अभ्यास से मिलती है बड़ी सफलता-सीईओ  जितेन्द्र यादव

निरंतर अभ्यास से मिलती है बड़ी सफलता-सीईओ श्री जितेन्द्र यादव

प्रतियोगिता में शामिल हुए स्थानीय शासकीय विद्यालयों के छात्र-छात्राएं, विजेताओं को किया गया पुरुस्कृत

रायगढ़, 30 मई 2024/ दस दिवसीय समर कैम्प 2024 के अंतिम दिवस जिला स्तरीय कार्यक्रम के अंतर्गत गणित प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता का आयोजन स्थानीय नटवर अंग्रेजी माध्यम स्कूल के सभाकक्ष में आयोजित की गई। प्रतियोगिता में हायर सेकेण्डरी जूटमिल की टीम ने प्रथम, नटवर अंग्रेजी माध्यम-द्वितीय और चक्रधरनगर हायर सेकेंडरी एवं नटवर हिंदी माध्यम ने संयुक्त तीसरा स्थान प्राप्त किया।
सीईओ जिला पंचायत श्री जितेन्द्र यादव कार्यक्रम के समापन में शामिल हुए। सभी विजयी प्रतिभागियों को बधाई देते हुये प्रोत्साहन स्वरूप डायरी और पेन पुरस्कार दिया। जिन प्रतिभागियों को सफलता नही मिली उन्हें अगले अवसरों पर बेहतर तैयारी के साथ आने को कहा। उन्होंने सभी प्रतिभागियों को संबोधित करते हुए कहा कि जीवन में सफलता के लिए लक्ष्य तय करना और उसे पाने के लिए निरंतर अभ्यास करना सबसे जरूरी है। छात्रों को प्रतिदिन अध्ययन का समय निर्धारित कर नियमित रूप से अपने विषयों के अभ्यास करने की बात कही। उन्होंने कहा कि पाठ्यक्रम को समझकर उसे चरणबद्ध तरीके से अध्ययन करने और जो पढ़े है उसके रिवीजन से किसी भी सब्जेक्ट में आपकी पकड़ मजबूत करेगा। सीईओ श्री यादव ने इस अवसर पर सिविल सर्विसेज की तैयारियों को लेकर भी बच्चों को टिप्स दिए। उन्होंने कहा कि कोई भी परीक्षा सवालों पर आधारित होती है और उत्तर लेखन से परीक्षार्थी के ज्ञान के स्तर को परखा जाता है। इसलिए जितना ज्यादा आप मॉक टेस्ट देंगे, उत्तर लेखन का अभ्यास करेंगे उतना अधिक आप सफलता के करीब पहुंचते जायेंगे। टेस्ट देने से आपको अपनी कमियों के बारे में पता चलता है। जिसे आप सुधार कर अंतिम परीक्षा में अपना बेस्ट दे सकते हैं।
गणित प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता में जिसमें नटवर स्कूल, सरदार बल्लभ भाई पटेल स्कूल, कन्या शाला, जूटमिल स्कूल, राजीव गांधीनगर स्कूल, केवड़ाबाड़ी स्कूल, चक्रधरनगर स्कूल एवं चांदमारी स्कूल के बच्चों ने प्रतियोगिता में हिस्सा लिया। इस अवसर पर जिला शिक्षा अधिकारी श्री बी.बाखला, डीएमसी श्री नरेन्द्र कुमार चौधरी, एपीसी द्वय भुवनेश्वर पटेल, आलोक स्वर्णकार, नटवर स्कूल की प्राचार्य रूबी वर्गीस उपस्थित रहे। गणित प्रश्नोत्तरी कार्यक्रम का संचालन मेघा अग्रवाल और विकास तिवारी ने किया, स्कोरर की भूमिका राजेन्द्र कलैत, गायत्री स्वर्णकार तथा सविता साहू ने निभाई।

Latest news
चक्रधर समारोह 2024 देखिए लाइव ...महुआ संवाद पर अवैध महुआ शराब बिक्री सूचना पर तमनार पुलिस की कार्रवाई : 12 लीटर महुआ शराब के साथ आरोपित गिरफ्तार गुम किशोर बालिका दस्तयाब : बालिका को भगा ले जाने वाला आरोपित युवक पोक्सो एक्ट में गया जेल गणेश विसर्जन के दौरान हुई मारपीट में शामिल युवक व अपचारी बालक को पुसौर पुलिस ने लिया हिरासत में...हत... मारपीट मामले में जूटमिल पुलिस की त्वरित कार्यवाही : आरोपी युवक को गैरजमानती धाराओं पर गिरफ्तार कर भे... 17 सितंबर को पुसौर मंडी प्रांगण में होगी कोलता समाज की नुआखाई भेंटघाट...ओडिसा विधायक सनत गढ़तीया और ... चक्रधर समारोह कबड्डी प्रतियोगिता का समापन...पुरुष वर्ग में खरसिया जनपद व महिला में जिंदल विजेता..संग... राज्यपाल श्री रमेन डेका 16 सितंबर को चक्रधर समारोह के समापन में होंगे शामिल चक्रधर नगर पुलिस की संवेदनशीलता: मानसिक रूप से अस्वस्थ व्यक्ति को परिजनों से मिलाया "नाईज पॉल्यूशन” को लेकर शासन के सख्त निर्देश, नियमों के पालन नहीं करने पर डीजे संचालक और वाहन मालिक ...