छत्तीसगढ़रायगढ़रायपुर

एनटीपीसी लारा में मनाया गया विश्व पर्यावरण दिवस 2024

रायगढ़। एनटीपीसी लारा में विश्व पर्यावरण दिवस-2024 पौधरोपण अभियान और शपथ ग्रहण समारोह के साथ मनाया गया। सुबह-सुबह सभी कर्मचारी, पदाधिकारी और प्रेरित महिला समिति की सदस्य, सीआईएसएफ कर्मी और बालिका सशक्तीकरण मिशन की प्रतिभागी लड़कियों ने मैत्री नगर टाउनशिप के अंदर आयोजित वॉकथॉन में हिस्सा लिया। श्री राजीव रंजन, महाप्रबंधक (प्रचालन एवं अनुरक्षण) ने सभी प्रतिभागियों को पर्यावरण सरंक्षण के लिए सभी को शपथ दिलाई। श्री रंजन ने सभी कर्मचारियों को पर्यावरण दिवस के महत्व और एनटीपीसी किस तरह पर्यावरण संरक्षण में योगदान दे रहा है, इस बारे में समझने के लिए एनटीपीसी के निदेशक (प्रचालन) का संदेश को सभी कर्मचारियों के जानकारी एवं व्यवहार के लिए पाठ किया गया।

बाद में सभी प्रतिभागियों द्वारा पौधारोपण करके सामूहिक वृक्षारोपण अभियान का आयोजन किया गया। एनटीपीसी लारा पर्यावरण संरक्षण के लिए विभिन्न पहल कर रहा है। प्लांट और आसपास के क्षेत्रों में व्यापक वृक्षारोपण अभियान चलाया जा रहा है। मैत्री नगर परिशर में आधुनिक मियावकी पद्धति के माध्यम से घाना जंगल बनाया जा रहा है। जल सरंक्षण के लिए वर्षा जल सरंक्षण एवं संवर्धन व्यवस्था किया गया है, साथ ही प्लांट से एक भी बूंद जल बाहर न निकले शून्य जल निस्कासन पद्धति अपनाया जा रहा है।

Latest news
रायगढ़-तमनार मुख्य मार्ग पर गोढ़ी- आमाघाट के बीच केशलापाठ पुल भरभराकर गिरा ! भारी वाहनों का आवागमन ब... विद्यार्थियों ने बनाया मानव श्रृंखला रोपे गए पौधे... 200 से ज्यादा छात्र छात्राओं ने नटवर स्कूल में ... सांसद और जिले के दिग्गज नेताओं के निवास क्षेत्र में नहीं मना प्रधानमंत्री मोदी का जन्मदिन, घरघोड़ा भ... ग्राम गोरखा में कोतरारोड़ पुलिस ने लगाया चलित थाना, थाना प्रभारी ने सुनी महिलाओं की शिकायतें, चलित थ... मारपीट मामले के फरार आरोपी को कोतवाली पुलिस ने किया गिरफ्तार, भेजा न्यायिक रिमांड पर 21वीं पशु संगणना हेतु जिला स्तरीय प्रशिक्षण संपन्न...जिले में 96 प्रगणक एवं 24 सुपरवाईजर किए गए नियु... 24 वीं राज्य स्तरीय शालेय क्रीड़ा प्रतियोगिता का उदघाटन समारोह 19 सितम्बर को सीएमएचओ ने किया सीएचसी लोईंग का निरीक्षण, स्वास्थ्य केन्द्र में संस्थागत प्रसव कराने हेतु दिए सख्त न... अपर कलेक्टर पाण्डेय ने ली राजनैतिक दलों की बैठक...मतदान केन्द्रों के युक्तियुक्तकरण पर मान्यता प्राप... शिक्षा जीवन का आधार-कलेक्टर  कार्तिकेया गोयल...कलेक्टर गोयल नवोदय विद्यालय के दो दिवसीय कला उत्सव के...