अंबिकापुररायगढ़

क्लीन ग्रीन विलेज सप्ताह का हो रहा आयोजन…पर्यावरण सुरक्षा की ली गई शपथ, स्वच्छता रैली निकालकर लोगों को किया जागरूक

रायगढ़, 7 जून 2024/ कलेक्टर श्री कार्तिकेया गोयल के निर्देशन एवं सीईओ जिला पंंचायत श्री जितेन्द्र यादव के मार्गदर्शन में रायगढ़ के सभी जनपद पंचायतों में महात्मा गांधी नरेगा के तहत क्लीन ग्रीन विलेज सप्ताह का आयोजन किया जा रहा है। जिसके तहत आज ग्राम पंचायत कुसमुरा और लाखा में स्वच्छता रैली और शपथ, जल संरक्षण हेतु संकल्प, सोख्ता गड्ढा निर्माण एवं नालों, तालाब की साफ -सफाई की गई। इस दौरान जनप्रतिनिधि, ग्रामीण जन, महिला समूह की सदस्य, ग्राम पंचायत सचिव और ग्राम रोजगार सहायक उपस्थित रहे। यह कार्यक्रम आगामी 12 जून तक चलेगा।
कार्यक्रम के दौरान महिलाओं ने स्वच्छता रैली निकाली और लोगों को अपने आसपास परिवेश को स्वच्छ रखने हेतु आग्रह किया। उन्होंने कहा कि शहर व गांव को साफ रखने में अपना योगदान दें तथा अन्य को भी सफाई के प्रति जागरूक करें। यदि सभी लोग अपने घरों के आसपास साफ.-सफाई बनाए रखेंगे तो पूरे जिले में स्वच्छता बनी रहेगी, जिससे बीमारियां भी दूर होगी और सभी स्वस्थ रहेंगे। मौके पर ग्रामवासियों ने मिलकर अपने आसपास के एरिया में उगे घास-फूस एवं रास्ते के गड्डे में जमे पानी की सफाई की। इस दौरान महिलाओं ने जल संरक्षण एवं पर्यावरण सुरक्षा के लिए शपथ भी ली। उन्होंने कहा कि वन पर्यावरण बचेगा, तभी धरती पर जीवन का वजूद रहेगा। इसलिए हरेक व्यक्ति को पौधरोपण और वन संरक्षण को दैनिक जीवन का हिस्सा बनाना चाहिए।

Latest news
साइबर जन जागरूकता पखवाड़ा: कुसमुरा D.Ed कॉलेज और विद्यालय में छात्रों को दी गई साइबर सुरक्षा की महत्... थाना चक्रधरनगर पुलिस ने अवैध शराब परिवहन में लिप्त दो व्यक्तियों को किया गिरफ्तार...आरोपियों से 12.5... कौशल पखवाड़ा शिविर के लिए तिथि एवं स्थल निर्धारित...पूर्वान्ह 11 बजे से शाम 5 बजे तक चलेगा शिविर पीएम फसल बीमा योजना : 40 बीमित कृषकों को किया गया पॉलिसी वितरण विकासखण्ड स्तरीय महिला खेलकूद प्रतियोगिता संपन्न टीडीएस जागरूकता के संबंध में कार्यशाला आयोजित पुरानी रंजिश में युवक पर हमला, कोतरारोड़ पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर भेजा रिमांड पर आकाशवाणी में मनाया जा रहा स्वच्छता अभियान कलमा बैराज में 15 जून तक भरा जाएगा पानी...बैराज के नीचे महानदी में मछली पकडऩा, फसल लगाना एवं नहाने क... एनडीआरएफ और नगर सेना की टीमों ने बाढ़ आपदा राहत बचाव का किया संयुक्त मॉक ड्रिल...पुसौर के सिंगपुरी म...