रायगढ़

जनदर्शन में प्राप्त आवेदनों पर ले रहे कलेक्टर  गोयल संज्ञान, तेजी से कार्रवाई के अधिकारियों को दिए निर्देश

रायगढ़, 2 जुलाई 2024/ जिला कार्यालय के सृजन सभा कक्ष में आयोजित साप्ताहिक जनदर्शन कार्यक्रम में आज कलेक्टर श्री कार्तिकेया गोयल ने जिले के विभिन्न गांवों से पहुंचे लोगों से मुलाकात की। उन्होंने मुलाकात कर उनकी मांगों, समस्याओं और शिकायत संबंधी सभी आवेदनों पर संज्ञान लेते हुए निराकरण कराने संबंधित विभाग के अधिकारियों को त्वरित कार्रवाई करने के निर्देश दिए। इस दौरान सीईओ जिला पंचायत श्री जितेन्द्र यादव, एडीएम सुश्री संतन देवी जांगड़े, अपर कलेक्टर श्री राजीव कुमार पाण्डेय सहित जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे।
ग्राम मुरालीपाली निवासी कुमारी बबीता यादव आज अपने पिता के साथ अपने पैर के ऑपरेशन के लिए आवेदन लेकर जनदर्शन में पहुंची थी। उन्होंने बताया कि उन्हें जन्म से ही मधुमेह की समस्या है। जिसके कारण पैर में घाव हो चुका है। डॉक्टरों को दिखाने पर मवाद होने की बात कह कर ऑपरेशन की सलाह दी गई। ऑपरेशन के बाद भी घाव ठीक नहीं होने के कारण संक्रमण बढ़ चुका है। जिससे हालात और भी खराब हो गई है एवं चलने में कठिनाई हो रही है। दोबारा जांच पर डॉक्टरों ने घुटने के नीचे पैर कटवाने की सलाह दी गई है। उन्होंने बताया कि वे अत्यंत गरीब परिवार से हैं एवं उनके माता-पिता मजदूरी कर उनका भरण-पोषण कर रहे है। उन्होंने कलेक्टर श्री कार्तिकेया गोयल से इलाज हेतु आग्रह किया। कलेक्टर श्री गोयल ने स्वास्थ्य विभाग को बेहतर से बेहतर इलाज करवाने हेतु स्वास्थ्य विभाग को निर्देशित किया।
इसी प्रकार रायगढ़ निवासी देवेंद्र चौधरी आज अपने पुत्र का आरटीई के माध्यम से स्कूल में प्रवेश दिलाने हेतु आवेदन लेकर जनदर्शन में पहुंचे थे। उन्होंने बताया कि उन्होंने दो स्कूलों में फॉर्म भरा था। जिसमें दोनों स्कूलों में अनुमोदन कर लिया गया लेकिन वे निजी स्कूलों में पढऩा चाहते हैं। लेकिन वह स्कूल उनका फॉर्म नहीं ले रहे है। उन्होंने उक्त स्कूल में अपने पुत्र का प्रवेश दिलाने का निवेदन किया। इसी तरह रायगढ़ निवासी रजनी ध्रुव अपने भाई के प्रवेश संबंधी समस्या लेकर आई थी। उन्होंने बताया कि उनका भाई स्वामी आत्मानंद स्कूल धरमजयगढ़ से पढ़ाई किया है, लेकिन धरमजयगढ़ में कोई भी अभिभावक नहीं होने के कारण रहने में असुविधा हो रही है। उन्होंने कलेक्टर श्री गोयल से अपने भाई का दसवीं कक्षा में अध्ययन हेतु स्वामी आत्मानंद रायगढ़ में प्रवेश दिलाने का आग्रह किया। कलेक्टर श्री गोयल ने तत्काल डीईओ को संबंधित आवेदन पर निराकरण करने के निर्देश दिए। संजय नगर निवासी बीना देवी आज राशन कार्ड के संबंध में आवेदन लेकर पहुंची थी। उन्होंने बताया कि वे अत्यंत गरीब हैं एवं उनके पति के आय का स्त्रोत केवल मजदूरी है, उन्होंने आग्रह किया कि उनका बीपीएल राशन कार्ड बनाया जाए। इसी तरह मोहदापारा पटेल कॉलोनी रायगढ़ निवासी श्रीमती पायल यादव ने बताया कि उनका आय का मुख्य स्रोत रोजी मजदूरी है, जिससे परिवार का भरण पोषण कठिनाई से हो पाती है। उन्होंने बीपीएल राशन कार्ड बनवाने का निवेदन किया। इसी प्रकार नवागढ़ राजपुर निवासी सुनीता सिदार तथा ढिमरापुर वार्ड नंबर 5 निवासी श्रीमती मितारानी पाढ़ी ने भी राशन कार्ड बनवाने का आग्रह किया। कलेक्टर श्री गोयल ने आवेदन पर आयुक्त नगर निगम को उचित कार्यवाही करने के निर्देश दिए।
जनपद पंचायत खरसिया के ग्राम बरगढ़ निवासी नारायण प्रसाद पटेल वन विभाग के कर्मचारियों का मुख्यालय में निवास न करने की शिकायत लेकर जनदर्शन पहुंचे थे। उन्होंने बताया कि वन विभाग के अधिकारियों के लिए आवास आवंटित है। जिसके बाद भी कोई भी कर्मचारी वहां निवासरत नहीं है। जिसके कारण जंगल का रख-रखाव नहीं हो पा रहा है। साथ ही लकड़ी बांस का खुलेआम कटाई कर बिक्री किया जा रहा है। उन्होंने कर्मचारियों के मुख्यालय में निवास करने एवं वन के उचित रख-रखाव प्रबंधन के लिए निवेदन किया। कलेक्टर श्री गोयल ने आवेदन पर डीएफओ रायगढ़ वनमंडल को परीक्षण कर नियमानुसार कार्यवाही के लिए निर्देशत किया। नगर पंचायत पुसौर के बोरोडीपा के ग्रामीणों ने शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय वार्ड क्रमांक 1 व 2 में स्थित खेल मैदान में हो रहे अतिक्रमण को रोकने हेतु बाउण्ड्रीवाल की मांग लेकर पहुंचे थे। उन्होंने बताया कि बोरोडीपा वार्ड क्रमांक 1 व 2 में एकमात्र खेल मैदान है जहां पर कुछ लोगों द्वारा अतिक्रमण किया जा रहा है, जिसके कारण बच्चों को खेलकूद गतिविधियों के लिए परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने अतिक्रमण रोकने हेतु बाउण्ड्रीवाल की मांग रखी। कलेक्टर श्री गोयल ने ग्रामीणों की आग्रह पर तहसीलदार पुसौर को विधिवत सीमांकन कर अतिक्रमण हटाने के निर्देश दिए।

Latest news
चक्रधर समारोह 2024 देखिए लाइव ...महुआ संवाद पर अवैध महुआ शराब बिक्री सूचना पर तमनार पुलिस की कार्रवाई : 12 लीटर महुआ शराब के साथ आरोपित गिरफ्तार गुम किशोर बालिका दस्तयाब : बालिका को भगा ले जाने वाला आरोपित युवक पोक्सो एक्ट में गया जेल गणेश विसर्जन के दौरान हुई मारपीट में शामिल युवक व अपचारी बालक को पुसौर पुलिस ने लिया हिरासत में...हत... मारपीट मामले में जूटमिल पुलिस की त्वरित कार्यवाही : आरोपी युवक को गैरजमानती धाराओं पर गिरफ्तार कर भे... 17 सितंबर को पुसौर मंडी प्रांगण में होगी कोलता समाज की नुआखाई भेंटघाट...ओडिसा विधायक सनत गढ़तीया और ... चक्रधर समारोह कबड्डी प्रतियोगिता का समापन...पुरुष वर्ग में खरसिया जनपद व महिला में जिंदल विजेता..संग... राज्यपाल श्री रमेन डेका 16 सितंबर को चक्रधर समारोह के समापन में होंगे शामिल चक्रधर नगर पुलिस की संवेदनशीलता: मानसिक रूप से अस्वस्थ व्यक्ति को परिजनों से मिलाया "नाईज पॉल्यूशन” को लेकर शासन के सख्त निर्देश, नियमों के पालन नहीं करने पर डीजे संचालक और वाहन मालिक ...