रायगढ़

ओपी चौधरी के प्रयासों से सरिया में खुलेगी अपेक्स बैंक की नई शाखा….क्षेत्र के किसानों में खुशी की लहर…क्षेत्र वासियों को ओपी की जीत की मिलने लगी सौगात

रायगढ़ । मण्डल महामंत्री चूड़ामणि पटेल ने जानकारी देते हुए बताया कि वित्त मंत्री एवम विधायक रायगढ़ ओपी चौधरी के प्रयासों से क्षेत्र के किसानों की समस्याओं के मद्देनजर सरिया में छत्तीसगढ़ राज्य सहकारी बैंक (अपेक्स बैंक) की नवीन शाखा खोले जाने हेतु पहल की गई थी। इसकी स्वीकृति की जानकारी मिलते ही सरिया अंचल के किसानों में खुशी की लहर है।
विदित हो कि रायगढ़ विधायक वित्त आवास एवं पर्यावरण,वाणिज्यिक कर मंत्री ओपी चौधरी ने किसानों की सुविधा के उद्देश्य से राज्य सरकार के जरिए अपेक्स बैंक के द्वारा नाबार्ड (राष्ट्रीय कृषि एवं ग्रामीण विकास बैंक) के माध्यम से अपेक्स बैंक खोले जाने का प्रस्ताव रिजर्व बैंक भेजा था जिसे मंजूरी मिल गई है।
लाइसेंस जारी होने से सारंगढ़ बिलाईगढ़ जिला के बरमकेला विकासखण्ड अंतर्गत सरिया नगर में अपेक्स बैंक की नवीन शाखा जल्द ही खोली जाएगी।बरमकेला-सरिया- लेन्ध्रा क्षेत्र के लिए बरमकेला में एक ही बैंक शाखा होने के कारण किसानों को लेन-देन से लेकर सरकारी कामकाज में भारी तकलीफों का सामना करना पड़ता था।
अब क्षेत्र के किसानों को आसानी से ऋण व धान बिक्री की राशि लेने में सुविधा होगी।

▶️ओपी के वादों की फेहरिस्त में पूरा हुआ अपेक्स बैंक खोले जाने का वादा

विधानसभा चुनाव के दौरान ओपी चौधरी के वादों की फेहरिस्त में किसानों की सुविधा के मद्देनजर सरिया में अपेक्स बैंक खोले जाने का वादा भी शामिल था । चुनाव प्रचार के दौरान क्षेत्र के किसानों ने उन्हें समस्या से अवगत कराते हुए अपेक्स बैंक की नई शाखा खोले जाने की मांग की थी जिस पर ओपी ने किसानों से वादा किया था कि सरिया में अपेक्स बैंक की नवीन शाखा खोली जाएगी। अपेक्स बैंक खोले जाने की बहुप्रतीक्षित मांग पूरा होते ही क्षेत्र के किसानों को आज ओपी के जीत का तोहफा मिल गया।चन्द्रपुर-सरिया-कंचनपुर मार्ग का मजबूतीकरण निर्माण कार्य सहित बहुत से विकास कार्यो की स्वीकृति से ओपी क्षेत्र के लिए विकास पुरुष के रूप में स्थापित हो गए। क्षेत्र के किसान इसे डबल इंजन सरकार की ताकत का नतीजा मान रहे हैं।

▶️ ओपी की जीत से खत्म हुआ क्षेत्र में विकास का आकाल:-चूड़ामणि पटेल

सेवा सहकारी समिति मर्यादित साल्हेओना पं.क्र.245 के पूर्व अध्यक्ष एवं सरिया मण्डल भाजपा के महामंत्री चूड़ामणि पटेल ने कहा ओपी की जीत से क्षेत्र में विकास का सूखा खत्म हुआ है। ओपी चौधरी जी विकास कार्यो को साय-साय स्वीकृत कर रहे है। भ्रष्ट सरकार का दौर खत्म हुआ क्षेत्र के लोग राहत महसूस कर रहे है। रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया से मिली मंजूरी को छत्तीसगढ़ सरकार और अपेक्स बैंक के साथ-साथ सरिया क्षेत्र के किसानों के लिए बहुत बड़ी उपलब्धि है। इससे सरिया क्षेत्र की 07 सहकारी साख समितियों के हजारों कृषकों को फायदा होगा।सरिया में अपेक्स बैंक की नवीन शाखा खुलने से क्षेत्र के किसानों को लाभ मिलेगा।बरमकेला-सरिया क्षेत्र के 18 प्राथमिक कृषि सहकारी साख समितियों के किसान सदस्यों के केसीसी कार्ड बनाने का काम अपेक्स बैंक की बरमकेला शाखा से चल रहा था। किसानों को नगद राशि वितरित करने का काम भी इसी बैंक से हो रहा था। सरिया में नई शाखा खुलने के पश्चात् संबंधित किसानों के खाते बरमकेला शाखा से नई शाखा सरिया को भेज दिए जाएंगे।

Latest news
संगीत सम्राट महाराज चक्रधर सिंह ने शास्त्रीय कला संगीत को दी विश्व में नई पहचान: मुख्यमंत्री  विष्णु... मुख्यमंत्री ने कहा शिक्षा के बिना जीवन अधूरा....मुख्यमंत्री  विष्णुदेव साय ने रायगढ़ में प्रयास... छत्तीसगढ़ में विष्णुदेव साय अच्छा काम कर रहे हैं – हेमामालिनी छात्रावास अधीक्षक परीक्षा 15 सितम्बर को...जिले में बनाये गये हैं 139 परीक्षा केंद्र छात्रों के लिये ... मुख्यमंत्री श्री विष्णुदेव साय करेंगे प्रयास आवासीय विद्यालय का उद्घाटन...जिले में शास.प्रयास आवासीय... चार दिवसीय रामलीला, श्रीराम शोभायात्रा मुख्य आकर्षण...चक्रधरनगर चौक में 37 वें दुर्गोत्सव का होगा भव... ###चक्रधर समारोह 2024###   11 एवं 12 सितम्बर को कुश्ती तथा 13 से 15 सितम्बर को कबड्डी प्रत... पदोन्नति : रायगढ़ के तीन सहायक उप निरीक्षकों की पदोन्नति, पुलिस अधीक्षक ने स्टार लगाकर दी शुभकामनाएं कुटुंब प्रबोधन गतिविधि के तत्वाधान में नंद बाग में कार्यक्रम का आयोजन स्वास्थ्य सुविधाओं में बेहतरी के लिए बनाएं कार्ययोजना-वित्त मंत्री  ओ.पी.चौधरी...नाईट शिफ्ट में कार्...