सम्मान

प्रख्यात शिक्षाविद् रामचन्द्र को मिला राष्ट्रीय पुरस्कार …संस्कार स्कूल को भी पुरस्कार की घोषणा …नई दिल्ली में एक सितंबर को होगा आयोजन


रायगढ़। जिले की प्रतिष्ठित शैक्षणिक संस्था संस्कार पब्लिक स्कूल के डायरेक्टर एवं प्रसिद्ध मोटिवेटर रामचन्द्र शर्मा को शिक्षा के क्षेत्र में राष्ट्रीय स्तर का पुरस्कार प्राप्त हुआ है। साथ ही संस्थान संस्कार पब्लिक स्कूल को भी राष्ट्रीय स्तर का पुरस्कार प्राप्त हुआ है। संस्था की प्राचार्या श्रीमती रश्मि शर्मा ने बताया कि नेशनल स्कूल अवार्ड संस्था के द्वारा देश की सभी संस्थाओं को पंजीयन के लिए आमंत्रित किया गया था। जिसमें संस्थाओं को पंजीयन के पश्चात अपने स्कूल की गतिविधियों के बारे में, स्कूल में दी जा रही सुविधाओं के बारे में, स्कूल में चल रहे व्यक्तित्व विकास कार्यक्रम के बारे में, पालक व बच्चों के बीच की जा रही सोशल एक्टिविटी के बारे में जानकारी मांगी गई थी। प्रसिद्ध मोटिवेटर रामचन्द्र शर्मा के द्वारा पिछले वर्षों में किए गए सामाजिक-सांस्कृतिक एवं मोटिवेशनल कार्यक्रम, खेलकूद गतिविधियां आदि के बारे में जानकारी प्राप्त कर विमर्श के उपरांत रामचन्द्र शर्मा को सर्वाधिक सामाजिक-सांसकृतिक गतिविधियों आदि के लिए राष्ट्रीय स्तर का अवार्ड नेशनल स्कूल अवार्ड संस्था के द्वारा सम्मानित करने की घोषणा की गई। प्राचार्या श्रीमती रश्मि शर्मा ने यह भी बताया कि संस्कार पब्लिक स्कूल की संस्थागत गतिविधियों एवं बच्चों के व्यक्तित्व विकास के शिक्षाप्रद सामाजिक कार्यक्रम आदि के आधार पर संस्कार पब्लिक स्कूल को भी राष्ट्रीय स्तर का शिक्षा के क्षेत्र में अवार्ड प्राप्त हुआ है। जो कि सामाजिक सांस्कृतिक गतिविधियों को बच्चों के बीच करवाने एवं सिखाने के लिए बेस्ट स्कूल का अवार्ड प्राप्त हुआ है। रामचन्द्र शर्मा एवं संस्कार पब्लिक स्कूल दोनों को ही नेशनल स्कूल अवार्ड संस्था के द्वारा नई दिल्ली में फाईव स्टार होटल रेडिसन ब्लू द्वारका नई दिल्ली में 1 सितंबर को विशिष्ट विभूतियों के हाथों से सम्मानित किया जाएगा। इस गौरवशाली पल के लिए संस्था की ओर से प्राचार्या श्रीमती रश्मि शर्मा एवं व्यक्तिगत पुरस्कार के लिए रामचन्द्र शर्मा 31 अगस्त को दिल्ली रवाना होंगे। इस उपलब्धि पर संस्था के सभी शिक्षक, पालकगण, छात्र एवं छात्राओं ने प्रसन्नता जाहिर करते हुए शुभकामनाएं दी है।
रामचन्द्र शर्मा
डायरेक्टर संस्कार पब्लिक स्कूल
नेशनल स्कूल अवार्ड के द्वारा राष्ट्रीय स्तर का पुरस्कार प्राप्त होना गर्व का विषय है। हम तो बच्चों का कैरियर बनाने हेतु केवल माध्यम हैं वास्तव में इस पुरस्कार के हकदार संस्कार स्कूल की पूरी टीम एवं संपूर्ण जिला है। क्योकि सभी का सहयोग एवं मार्गदर्शन सदैव प्राप्त होता रहता है। जिस कारण से मुझे एवं आप सबकी अपनी संस्कार पब्लिक स्कूल को यह सम्मान प्राप्त हुआ है। संपूर्ण जिलेवासियों को तहे दिल से बधाई एवं आभार।
श्रीमती रश्मि शर्मा
प्राचार्या संस्कार पब्लिक स्कूल
इस राष्ट्रीय पुरस्कार को प्राप्त होने में मार्गदर्शक रामचन्द्र शर्मा का कुशल निर्देशन तो शामिल है ही साथ ही साथ शिक्षकगण की जबरदस्त मेहनत तथा पालकों का विश्वास शामिल है। हम उम्मीद करते है कि यह सहयोग एवं भरोसा सदैव ही संस्कार पब्लिक स्कूल को मिलता रहेगा।

Latest news
रायगढ़-तमनार मुख्य मार्ग पर गोढ़ी- आमाघाट के बीच केशलापाठ पुल भरभराकर गिरा ! भारी वाहनों का आवागमन ब... विद्यार्थियों ने बनाया मानव श्रृंखला रोपे गए पौधे... 200 से ज्यादा छात्र छात्राओं ने नटवर स्कूल में ... सांसद और जिले के दिग्गज नेताओं के निवास क्षेत्र में नहीं मना प्रधानमंत्री मोदी का जन्मदिन, घरघोड़ा भ... ग्राम गोरखा में कोतरारोड़ पुलिस ने लगाया चलित थाना, थाना प्रभारी ने सुनी महिलाओं की शिकायतें, चलित थ... मारपीट मामले के फरार आरोपी को कोतवाली पुलिस ने किया गिरफ्तार, भेजा न्यायिक रिमांड पर 21वीं पशु संगणना हेतु जिला स्तरीय प्रशिक्षण संपन्न...जिले में 96 प्रगणक एवं 24 सुपरवाईजर किए गए नियु... 24 वीं राज्य स्तरीय शालेय क्रीड़ा प्रतियोगिता का उदघाटन समारोह 19 सितम्बर को सीएमएचओ ने किया सीएचसी लोईंग का निरीक्षण, स्वास्थ्य केन्द्र में संस्थागत प्रसव कराने हेतु दिए सख्त न... अपर कलेक्टर पाण्डेय ने ली राजनैतिक दलों की बैठक...मतदान केन्द्रों के युक्तियुक्तकरण पर मान्यता प्राप... शिक्षा जीवन का आधार-कलेक्टर  कार्तिकेया गोयल...कलेक्टर गोयल नवोदय विद्यालय के दो दिवसीय कला उत्सव के...