चक्रधर समारोह

चक्रधर समारोह की चौथी संध्या रायगढ़ की अनिता शर्मा के गणेश वंदना से हुई शुरुआत …नित्या खत्री की कथक प्रस्तुति ने कार्यक्रम में समा बांध दिया…

चक्रधर समारोह के चौथी संगीत संध्या में रायगढ़ की अनिता शर्मा ने भगवान श्री गणेश वंदन घर में पधारो गजानन जी सामूहिक भक्ति गीत गायन व जयकारे के साथ भक्तिमय माहौल में कार्यक्रम का शुभारंभ हुआ। उनके सुमधुर प्रस्तुति नगरी हो अयोध्या की … रघुकुल का घराना हो गीत से दर्शक मंत्रमुग्ध हो गए। मौके पर उन्होंने एक से बढ़कर एक भक्ति गीत की प्रस्तुति दी ।

नित्या खत्री की कथक प्रस्तुति ने कार्यक्रम में समा बांध दिया

कार्यक्रम की दूसरी कड़ी में नीत्या खत्री की कथक प्रस्तुति ने भाव-भंगिमाओं और मुद्राओं ने पूरे कार्यक्रम में समा बांध दिया। नित्या खत्री रायगढ़ घराने के श्री भूपेन्द्र बरेठ कत्थक नृत्य से शिक्षा प्राप्त कर रही है। कथक शब्द का उदभव कथा शब्द से हुआ है जिसका शाब्दिक अर्थ है कथा कहना। यह नृत्य मुख्य रूप से उत्तरी भारत में किया जाता है। कथक नृत्य शैली में विशेष रूप से रायगढ़ घराना, लखनऊ घराना, जयपुर घराना प्रसिद्ध है। कथक नृत्य की प्रस्तुति से पहले उन्होंने कहा कि मैं आज जो भी ही अपने गुरू की वजह से। उन्होंने इस मंच पर प्रस्तुति प्रदान के लिए जिला प्रशासन को धन्यवाद ज्ञापित की।


राज्यसभा सांसद श्री देवेंद्र प्रताप सिंह के द्वारा कलाकारों का सम्मान

रायगढ़ की भजन गायिका अनीता शर्मा और कत्थक की मनमोहक प्रस्तुति पर सुश्री नित्या खत्री का राज्य सभा सांसद देवेंद्र प्रताप सिंह द्वारा सम्मानित किया गया।

Latest news
उचित मूल्य दुकान संचालन के लिए 30 सितम्बर तक मंगाए गए आवेदन प्लेसमेंट कैम्प 23 सितम्बर को, 117 रिक्त पदों पर होगी भर्ती मुख्यालय में नहीं रहने पर दो आंगनबाड़ी कार्यकर्ता को नोटिस जारी आयुष स्वास्थ्य मेला में 644 मरीजों का नि:शुल्क इलाज...आयुर्वेद जड़ी बूटियों का प्रदर्शन, काढ़ा वितरण चक्रधरनगर पुलिस ने दुष्कर्म के आरोपी को न्यायालय पेश कर भेजा जेल कांटाहरदी में आयोजित हुआ जिला स्तरीय जनसमस्या निवारण शिविर पूर्वांचल की गौरव ,एमबीबीएस में स्तुति का चयन छेड़खानी की शिकायत पर कोतरारोड़ पुलिस ने त्वरित कार्रवाई कर आरोपी को भेजा जेल अग्र जोड़ों के स्वर्ण जयंती उत्सव के साथ होगा महाराजा अग्रसेन जयंती का आगाज...प्रथम दिन अग्रसेन क्रि... चक्रधरनगर पुलिस ने अवैध शराब तस्करी में शामिल आरोपी को बाइक पर शराब तस्करी करते पकड़ा, आरोपी से 11 ल...