मुलाकात

सदी के महानायक बिग बी अमिताभ बच्चन से भाई महावीर ने की आत्मीय मुलाकात

रायगढ़। सदी के महानायक बिग बी अमिताभ बच्चन की अभिनय प्रतिभा और उनके विराट व्यक्तित्व से विश्व के लोग कायल हैं। साथ ही उनकी एक झलक पाने व उनके संग क्षणभर व्यतीत करना भी बड़े ही सौभाग्य की बात होती है। साथ ही लंबे अरसे तक प्रतीक्षा भी करनी पड़ती है, तब भी उनका सामिप्य नहीं मिल पाता और ना ही एक झलक भी नहीं मिल पाती। जब उनके साथ किसी को सामिप्य मिलता है, उनके साथ जब पल भर के लिए भी आत्मीय मुलाकात होती है तो उस क्षण के खुशी के पल को बयां करने से ही उस शख्स का हृदय आत्मीय स्नेह से भर जाता है साथ ही श्रद्धा से उसके नयन भी सजल हो जाते हैं। कुछ यूँ ही सुअवसर मिला शहर के नामचीन समाजसेवी बेहद मृदुभाषी व्यक्तित्व के धनी भाई महावीर अग्रवाल जिनकी मुलाकात जब सदी के महानायक से हुई तो उनके लिए वह क्षण जीवन भर का आत्मीय सुखद क्षण बन गया जो अब सदैव जेहन से विस्मृत होना उनके लिए नामुमकिन है।

केबीसी सेट पर हुई मुलाकात
मृदुभाषी भाई महावीर अग्रवाल ने बताया कि विगत 6 सितंबर को केबीसी के सेट पर सदी के महानायक बिग बी से मुलाकात करने का मुझे परम सौभाग्य मिला। मेरी बरसों से दिली ख्वाहिश थी कि उनसे आत्मीय मुलाकात हो और उनका दिल से सम्मान व उन्हें नमन् करने का सौभाग्य मिले। वक्त और तक़दीर ने भी मेरी बरसों की अंतस विकलता को समझते हुए साथ दिया और मुंबई में केबीसी के सेट पर यह सुखद क्षण आया। उस पल की खुशी को बयां करना मेरे लिए नामुमकिन है। उनकी आत्मीयता और स्नेह पाकर मैं बेहद अभिभूत हो गया। खुशी से मेरा हृदय से भर गया तो उनके प्रति श्रद्धा से मेरी आँखें भी सजल हो गईं और वह पल मेरे लिए जीवन का सुखद व यादगार बन गया है।
सचमुच में विराट है उनका व्यक्तित्व
भाई महावीर अग्रवाल ने बताया कि इतने महान व्यक्तित्व से इतनी सामिप्यता के साथ हमारी सपरिवार आत्मीय मुलाकात हुई। उनके प्रति मेरा सिर बड़ी श्रद्धा से झुक गया। उन्होंने भी मुझे पल भर में जीवन का असीम प्यार दिए। मुझे यूँ लगा कि सदियों से इनसे मेरा नाता है। जब मैंने उनके पिताजी महान कवि स्व. हरिवंशराय बच्चन की कविता सुनाई और बताया कि बचपन में नागपुर के कवि सम्मेलन में उनका दर्शन हुआ था और उन्होंने ही मुझे राष्ट्रीय कवि सम्मेलन व हिंदी भाषा के प्रचार प्रसार के लिए प्रोत्साहित किए थे तब से राष्ट्रीय हिंदी कवि सम्मेलन में अपना हर संभव योगदान दे रहा हूँ और अपने रायगढ़ में कवि सम्मेलन संयोजक का दायित्व निभा रहा हूँ। साथ ही मैं बचपन से आपकी फिल्में देख रहा हूँ और आपके व्यक्तित्व से मुझे प्रेरणा व नवीन ऊर्जा मिलती है तब बिग बी साहब और भी अत्यंत प्रसन्नचित्त हुए। जब मैं उनके लिए दो पंक्तियाँ पढ़ी साथ ही रायगढ़ सांस्कृतिक नगरी की महत्ता को बताकर आने का निमंत्रण दिया तो श्री बच्चन साहब मंद-मंद मुस्कुराकर बेहद खुश हो गए। और जब कहा कि आपके विराट हृदय में मेरा भी स्नेह और स्थान रखिएगा तो सदी के सुपर स्टार श्री बच्चन साहब पुलकित हो गए वहीं उनकी आँखों में अपार अपनत्व भाव देखकर मेरा हृदय पुलकित हो गया। वास्तव में उनसे निकट मिलकर उनका प्यार पाकर जाना कि सचमुच में वो बिग बी हैं। विराट व्यक्तित्व के धनी हैं और सदी के महानायक हैं और पूरी दुनिया के लोग यूँ ही नहीं कायल हैं। श्रद्धेय सदी के महानायक बिग बी अमिताभ बच्चन को मेरा कोटि-कोटि नमन्। ईश्वर उनको निरोग व दीर्घायु बनाएं ताकि समाज के लोगों को भरपूर उनका स्नेह व साथ मिलता रहे।

Latest news
उचित मूल्य दुकान संचालन के लिए 30 सितम्बर तक मंगाए गए आवेदन प्लेसमेंट कैम्प 23 सितम्बर को, 117 रिक्त पदों पर होगी भर्ती मुख्यालय में नहीं रहने पर दो आंगनबाड़ी कार्यकर्ता को नोटिस जारी आयुष स्वास्थ्य मेला में 644 मरीजों का नि:शुल्क इलाज...आयुर्वेद जड़ी बूटियों का प्रदर्शन, काढ़ा वितरण चक्रधरनगर पुलिस ने दुष्कर्म के आरोपी को न्यायालय पेश कर भेजा जेल कांटाहरदी में आयोजित हुआ जिला स्तरीय जनसमस्या निवारण शिविर पूर्वांचल की गौरव ,एमबीबीएस में स्तुति का चयन छेड़खानी की शिकायत पर कोतरारोड़ पुलिस ने त्वरित कार्रवाई कर आरोपी को भेजा जेल अग्र जोड़ों के स्वर्ण जयंती उत्सव के साथ होगा महाराजा अग्रसेन जयंती का आगाज...प्रथम दिन अग्रसेन क्रि... चक्रधरनगर पुलिस ने अवैध शराब तस्करी में शामिल आरोपी को बाइक पर शराब तस्करी करते पकड़ा, आरोपी से 11 ल...