अंतर्कलह

सांसद और जिले के दिग्गज नेताओं के निवास क्षेत्र में नहीं मना प्रधानमंत्री मोदी का जन्मदिन, घरघोड़ा भाजपा में अंदरुनी कलह के संकेत?

कैलाश आचार्य ( स्वतंत्र पत्रकार )
मो. 7225850466

रायगढ़। जिले के घरघोड़ा विकासखंड में भाजपा की अजीबोगरीब चुप्पी ने कई सवाल खड़े कर दिए हैं। जहां पूरे देश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्मदिन धूमधाम से मनाया गया वहीं राजनीतिक गलियारों से यह खबर निकल कर सामने आ रही है कि घरघोड़ा मंडल जो सांसद राधेश्याम राठिया का गृह क्षेत्र है वहां पर प्रधानमंत्री के जन्मदिवस के अवसर पर किसी भी तरह का कोई कार्यक्रम नहीं हुआ, यह स्थिति पार्टी की विचारधारा और अनुशासन पर गहरा सवालिया निशान लगाती है।

प्रदेश और जिला स्तर के तमाम बड़े नेता होने के बावजूद, घरघोड़ा मंडल में मोदी जी  के जन्मदिन पर कोई कार्यक्रम न होना, पार्टी की आंतरिक स्थिति पर गंभीर सवाल खड़े करता है। क्या स्थानीय नेता इतने आत्ममुग्ध हो चुके हैं कि उन्हें अब पार्टी के शीर्ष नेतृत्व की परवाह नहीं रही? या फिर यह एक सोची-समझी राजनीति है, जो पार्टी के भीतर की विभाजन रेखाओं को दर्शाती है?

राधेश्याम राठिया, जो खुद मोदी सरकार के कार्यों का हिस्सा रहे हैं, अपने ही क्षेत्र में इस महत्वपूर्ण दिन पर कोई आयोजन न करवा पाए, यह उनकी नेतृत्व क्षमता पर सवाल खड़ा करता है। क्या राठिया अब अपनी ही पार्टी के भीतर अलग-थलग पड़ चुके हैं, या फिर यह उनका जानबूझकर लिया गया फैसला था, जो भाजपा के भीतर गहरी दरार का संकेत देता है?

यह स्थिति भाजपा के अनुशासन और पार्टी के प्रति निष्ठा की पोल खोल रही है। मोदी जैसे करिश्माई नेता, जिनके नेतृत्व में भाजपा आज अपने चरम पर है, के जन्मदिन पर इस तरह का अनदेखापन यह दर्शाता है कि पार्टी के भीतर कुछ गंभीर रूप से गलत हो रहा है। जब घरघोड़ा मंडल में इतने बड़े नेता मौजूद हैं, तो क्या यह संभव है कि यह केवल एक “लापरवाही” है, या फिर यह पार्टी की नीतियों और नेतृत्व के प्रति असहमति का संकेत है?

बहर हाल यह स्थिति भाजपा के अनुशासन और एकजुट के लिए गंभीर सवाल खड़े कर रही है। इस संबंध में जब घरघोड़ा के भाजपा मंडल अध्यक्ष साहनु पैंकरा से चर्चा करने पर उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री की जन्मदिन पर सांसद राधेश्याम जी उपस्थित थे किंतु जन्मदिन को लेकर किसी प्रकार के कार्यक्रम के बारे में पूछे जाने पर अतिरिक्त कुछ भी बताने से कतराते रहे और जानकारी देता हूँ बोलकर रह गए किंतु उनकी ओर से कोई भी जानकारी साझा नहीं किया गया ।।

Latest news
उचित मूल्य दुकान संचालन के लिए 30 सितम्बर तक मंगाए गए आवेदन प्लेसमेंट कैम्प 23 सितम्बर को, 117 रिक्त पदों पर होगी भर्ती मुख्यालय में नहीं रहने पर दो आंगनबाड़ी कार्यकर्ता को नोटिस जारी आयुष स्वास्थ्य मेला में 644 मरीजों का नि:शुल्क इलाज...आयुर्वेद जड़ी बूटियों का प्रदर्शन, काढ़ा वितरण चक्रधरनगर पुलिस ने दुष्कर्म के आरोपी को न्यायालय पेश कर भेजा जेल कांटाहरदी में आयोजित हुआ जिला स्तरीय जनसमस्या निवारण शिविर पूर्वांचल की गौरव ,एमबीबीएस में स्तुति का चयन छेड़खानी की शिकायत पर कोतरारोड़ पुलिस ने त्वरित कार्रवाई कर आरोपी को भेजा जेल अग्र जोड़ों के स्वर्ण जयंती उत्सव के साथ होगा महाराजा अग्रसेन जयंती का आगाज...प्रथम दिन अग्रसेन क्रि... चक्रधरनगर पुलिस ने अवैध शराब तस्करी में शामिल आरोपी को बाइक पर शराब तस्करी करते पकड़ा, आरोपी से 11 ल...