तालाबों की सफाई

मूर्ति विसर्जन के बाद की गई तालाबों की सफाई….विजयपुर एवं तुरकुमुड़ा तालाब सफाई के लिए चलाया गया अभियान..


रायगढ़। दुर्गोत्सव के बाद विजयपुर एवं तुरकुमुड़ा तालाब को मूर्ति विसर्जन के लिए निर्धारित किया गया था। मूर्ति विसर्जन के बाद निगम की टीम द्वारा दोनों तालाबों की सफाई की गई।
नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल के गाइडलाइन के अनुसार निगम क्षेत्र में मूर्ति विसर्जन के लिए विजयपुर एवं तुरकुमुड़ा तालाब को निर्धारित किया गया था। शहर के सभी दुर्गा उत्सव समितियां द्वारा इन्हीं दोनों तालाबों में मूर्तियों का विसर्जन किया गया। विसर्जन के लिए निगम की अलग अलग टीम दोनों स्थलों पर लगाई गई थी। दोनों स्थलों पर साफ सफाई के साथ, प्रकाश व्यवस्था भी की गई थी। मूर्ति विसर्जन का समापन हो गया है। इसके बाद तालाब में विसर्जित मूर्तियों के अवशेष की सफाई निगम की टीम द्वारा की गई। इसके लिए दोनों तालाबों में ट्रैक्टर, जेसीबी संसाधनों के साथ गैंग भी लगाया गया था। पिछले तीन दिनों से दोनों तालाबों में सफाई निगम की टीम द्वारा की गई। इसमें लगभग 25 ट्रैक्टर ट्राली मूर्तियों के अवशेष, लकड़ी, पैरा, पूजन सामग्री, फूलमाला आदि निकला गया। दोनों तालाब परिसर को स्वच्छ रखने निर्देश दिए गए हैं।

Latest news
जन्म-मृत्यु प्रमाण पत्र महत्वपूर्ण दस्तावेज, तय प्रक्रिया का लाभ लेकर बनवा सकते हैं सर्टिफिकेट...सिर... कलेक्टर  कार्तिकेया गोयल व पुलिस अधीक्षक  दिव्यांग पटेल ने लॉ एण्ड आर्डर को लेकर ली समीक्षा बैठक...स... मूर्ति विसर्जन के बाद की गई तालाबों की सफाई....विजयपुर एवं तुरकुमुड़ा तालाब सफाई के लिए चलाया गया अभ... कलेक्टर गोयल ने ली राजस्व अधिकारियों की बैठक...राजस्व से जुड़े कार्यों को समय-सीमा में पूर्ण करना हम... नशा मुक्ति अभियान: ग्राम कलमी में पुलिस ने वाहन चालकों को शराब के दुष्प्रभावों और यातायात सुरक्षा पर... साइबर जन जागरूकता पखवाड़ा: डीएसपी अभिनव उपाध्याय ने उत्तम मेमोरियल कॉलेज में छात्रों को दी गई साइबर ... सुपर एक्सल और एच एफ डीलक्स मोटर साइकिल में जबरदस्त टक्कर , दोनों चालक बुरी तरह घायल तीन साल की मासूम भटकी, चक्रधरनगर डॉयल 112 ने तत्परता से सकुशल बच्ची को परिजनों तक पहुंचाया साइबर जन जागरूकता पखवाड़ा: कुसमुरा D.Ed कॉलेज और विद्यालय में छात्रों को दी गई साइबर सुरक्षा की महत्... थाना चक्रधरनगर पुलिस ने अवैध शराब परिवहन में लिप्त दो व्यक्तियों को किया गिरफ्तार...आरोपियों से 12.5...