लॉ एंड ऑर्डर की समीक्षा बैठक

कलेक्टर  कार्तिकेया गोयल व पुलिस अधीक्षक  दिव्यांग पटेल ने लॉ एण्ड आर्डर को लेकर ली समीक्षा बैठक…सोशल मीडिया में अफवाहों पर तुरंत उठाएं एहतियाती कदम

सुचारू यातायात के लिए सड़कों पर अवैध पार्किंग को लेकर लगातार कार्यवाही रखें जारी-कलेक्टर कार्तिकेया गोयल

नशीली दवाओं की अवैध बिक्री के विरुद्ध तेजी से कार्यवाही जरूरी-पुलिस अधीक्षक दिव्यांग पटेल

कलेक्टर ने कहा जागरूकता पखवाड़ा तक सीमित न रखें साइबर अवेयरनेस कार्यक्रम, आगे भी निरंतर जारी रखें

रायगढ़, 18 अक्टूबर 2024/ कलेक्टर श्री गोयल ने कहा है कि नेशनल हाइवे और स्टेट हाइवे में मालवाहक गाडिय़ों के अवैध पार्किंग से दुर्घटना की संभावना होने के साथ ही यातायात भी बुरी तरह प्रभावित होता है। इसको लेकर लगातार जांच और कार्यवाही चलती रहे। उद्योगों को भी इसको लेकर सचेत करें। कलेक्टर श्री कार्तिकेया गोयल व पुलिस अधीक्षक श्री दिव्यांग पटेल ने आज कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में जिले के सभी एसडीएम व एसडीओपी के साथ अन्य विभागीय अधिकारियों की बैठक लेकर कानून व्यवस्था की समीक्षा की। कलेक्टर श्री गोयल ने कहा कि उद्योगों के साथ ही सड़कों पर चलने वाले ढाबों को भी समुचित पार्किंग की व्यवस्था करने के लिए निर्देशित करें। जिससे सड़कों पर वाहनों का जमावड़ा न हो।
कलेक्टर श्री गोयल ने पुलिस द्वारा रात्रि गश्त किए जाने पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि अधिकारी नियमित रूप से रात्रि गश्त करें। पेट्रोलिंग का रूट बदलते रहें जिससे क्षेत्र के सभी इलाके कवर हों। इससे रात के दौरान भी सुरक्षा व्यवस्था की निगरानी होती रहेगी। इसके साथ ही बाहर से व्यवसाय करने के लिए जिले में पहुंचे लोगों का भी एहतियात के लिए वेरिफिकेशन जरूर कर लें। कई बार आपराधिक प्रवृत्ति के लोग व्यवसाय की आड़ में रेकी कर वारदात को अंजाम देते हैं। वेरिफिकेशन से ऐसे लोगों पर नजर रखी जा सकेगी।
कलेक्टर श्री गोयल ने कहा कि साइबर फ्रॉड को लेकर चल रहे जागरूकता अभियान में सभी की सहभागिता रही। इसे सिर्फ साइबर जागरूकता पखवाड़ा तक सीमित नहीं रखना है। सभी विभाग अपने स्तर पर इस अभियान को लगातार आगे लेकर जाएं। साइबर अपराधों को लेकर जन मानस में जितनी जागरूकता आएगी, वे सतर्क रहेंगे और साइबर ठगी का शिकार होने से बचेंगे।
बैठक में एडीएम सुश्री संतन देवी जांगड़े, अपर कलेक्टर श्री राजीव कुमार पाण्डेय, डिप्टी कलेक्टर श्री धनराज मरकाम, डिप्टी कलेक्टर श्री महेश शर्मा, पुलिस अनुविभागीय अधिकारी श्री प्रभात पटेल, उप पुलिस अधीक्षक मुख्यालय श्री उत्तम प्रताप सिंह, एसडीएम खरसिया डॉ.प्रियंका वर्मा, एसडीएम घरघोड़ा श्री रमेश कुमार मोर, एसडीएम रायगढ़ श्री प्रवीण तिवारी, एसडीएम लैलूंगा सुश्री अक्षा गुप्ता सहित, एसडीओपी, तहसीलदार, थाना प्रभारी सहित अन्य विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।
नारकोटिक्स के मामलों पर तेजी से कार्यवाही जरूरी
नशीली दवाओं को लेकर प्वाइंटर कार्यवाही करने के निर्देश पुलिस अधीक्षक श्री दिव्यांग पटेल ने दिए। उन्होंने कहा कि काउंटर से प्रिस्क्रिप्शन के आधार पर ही मिलने वाली दवाओं के अवैध रूप से बिक्री पर संयुक्त दल बनाकर कड़ी कार्यवाही की जाए। उन्होंने कहा कि नारकोटिक्स के मामलों में तेजी से कार्यवाही की जाए। आबकारी विभाग और पुलिस विभाग को अवैध शराब बिक्री पर कार्यवाही के संबंध में जानकारी ली गई। कलेक्टर श्री गोयल ने कहा कि आबकारी प्रावधानों के तहत अवैध शराब के बिक्री पर कार्यवाही की जाए।
सोशल मीडिया में अफवाहों पर तुरंत उठाएं एहतियाती कदम
कलेक्टर श्री गोयल ने अधिकारियों से कहा कि सोशल मीडिया में किसी भी प्रकार के अफवाह और फेक न्यूज पर तुरंत संज्ञान लेकर वस्तु स्थिति स्पष्ट करें तथा एहतियाती कदम उठाएं। जिससे किसी प्रकार की लॉ एंड ऑर्डर की स्थिति न बने। उन्होंने कहा कि जिले में शांति व्यवस्था एवं आपसी सौहाद्र्र के लिए एहतियात बरतना बेहद जरूरी है। उन्होंने सभी एसडीएम, एसडीओपी तहसीलदार, थाना प्रभारियों को आपसी समन्वय के साथ काम करने के निर्देश दिए।

Latest news
जन्म-मृत्यु प्रमाण पत्र महत्वपूर्ण दस्तावेज, तय प्रक्रिया का लाभ लेकर बनवा सकते हैं सर्टिफिकेट...सिर... कलेक्टर  कार्तिकेया गोयल व पुलिस अधीक्षक  दिव्यांग पटेल ने लॉ एण्ड आर्डर को लेकर ली समीक्षा बैठक...स... मूर्ति विसर्जन के बाद की गई तालाबों की सफाई....विजयपुर एवं तुरकुमुड़ा तालाब सफाई के लिए चलाया गया अभ... कलेक्टर गोयल ने ली राजस्व अधिकारियों की बैठक...राजस्व से जुड़े कार्यों को समय-सीमा में पूर्ण करना हम... नशा मुक्ति अभियान: ग्राम कलमी में पुलिस ने वाहन चालकों को शराब के दुष्प्रभावों और यातायात सुरक्षा पर... साइबर जन जागरूकता पखवाड़ा: डीएसपी अभिनव उपाध्याय ने उत्तम मेमोरियल कॉलेज में छात्रों को दी गई साइबर ... सुपर एक्सल और एच एफ डीलक्स मोटर साइकिल में जबरदस्त टक्कर , दोनों चालक बुरी तरह घायल तीन साल की मासूम भटकी, चक्रधरनगर डॉयल 112 ने तत्परता से सकुशल बच्ची को परिजनों तक पहुंचाया साइबर जन जागरूकता पखवाड़ा: कुसमुरा D.Ed कॉलेज और विद्यालय में छात्रों को दी गई साइबर सुरक्षा की महत्... थाना चक्रधरनगर पुलिस ने अवैध शराब परिवहन में लिप्त दो व्यक्तियों को किया गिरफ्तार...आरोपियों से 12.5...