छत्तीसगढ़रायगढ़

रायगढ़ रेलवे स्टेशन पर 03 जोड़ी एक्सप्रेस गाड़ियों के ठहराव, सांसद ने किया शुभारंभ

यात्रियों को धार्मिक स्थल साईनगर शिर्डी, महानगर हावड़ा के साथ ही देश के प्रमुख शहरों के लिए मिलेगी सीधी ट्रेन की सुविधा
रायगढ़। रेलवे प्रशासन द्वारा लगातार यात्री सुविधाओं का क्रमिक विकास एवं उपलब्ध सुविधाओं का विस्तार किया जा रहा है । इसी संदर्भ में रायगढ़ स्टेशन पर आज दिनांक 18 अगस्त से हैदराबाद – रक्सौल एक्सप्रेस का, 21 अगस्त से रक्सौल – हैदराबाद एक्सप्रेस का, 20 अगस्त से मालदा – सूरत एक्सप्रेस का, 22 अगस्त से सूरत –मालदा एक्सप्रेस का, 24 अगस्त से हावड़ा – साईंनगर शिरडी एक्सप्रेस का तथा 27 अगस्त से साईंनगर शिरडी – हावड़ा एक्सप्रेस का ठहराव की सुविधा उपलब्ध कराई गई है ।
आज दिनांक 18 अगस्त 2023 को रायगढ़ स्टेशन में आयोजित लोकार्पण समारोह में माननीया सांसद रायगढ़ श्रीमती गोमती साय के कर कमलों द्वारा इस सुविधा का लोकार्पण किया गया | इस अवसर पर माननीय विधायक रायगढ़ श्री प्रकाश नायक एवं जनप्रतिनिधियों के अलावा मंडल रेल प्रबंधक श्री प्रवीण पाण्डेय, वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक श्री विकास कुमार कश्यप सहित अधिकारीगण कर्मचारीगण तथा भारी संख्या में स्थानीय नागरिकगण उपस्थित थे ।
अतिथियों के स्वागत पश्चात मंडल रेल प्रबंधक श्री प्रवीण पाण्डेय द्वारा रायगढ़ स्टेशन में उपलब्ध कराई गई इस ठहराव की सुविधा व यात्री सुविधा विकास की जानकारी दी गई।
इस अवसर पर संबोधित करते हुये माननीया सांसद श्रीमती गोमती साय ने कहा कि यह सुविधा इस क्षेत्रवासियों के लिए सुखद पल है | इस ठहराव की सुविधा की उपलब्धता के लिए क्षेत्रवासियों को बधाई दी तथा प्रसन्नता व्यक्त की | उन्होने कहा कि इन गाड़ियों के ठहराव की इस सुविधा से इस क्षेत्र के लोगों को अत्यधिक लाभ होगा। रायगढ़ स्टेशन को अमृत भारत स्टेशन के तहत विकसित करने की योजना के बारे में भी उन्होंने जनता को बताया। उन्होंने कहा कि रेलवे द्वारा यात्री सुविधा विकास व विस्तार के साथ ही आवश्यकता के अनुरूप सुविधा उपलब्ध कराने की दिशा में बेहतर कार्य हो रहा है । आने वाले दिनों में रेलवे के समग्र विकास के साथ ही यात्री सुविधा विकास के कार्य भी तीव्र गति से होगा ।
कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए माननीय विधायक ने इस सुविधा के लिए जनता को बधाई दी तथा रेलवे प्रशासन के प्रति आभार प्रगट किया गया।

Latest news
साइबर जन जागरूकता पखवाड़ा: कुसमुरा D.Ed कॉलेज और विद्यालय में छात्रों को दी गई साइबर सुरक्षा की महत्... थाना चक्रधरनगर पुलिस ने अवैध शराब परिवहन में लिप्त दो व्यक्तियों को किया गिरफ्तार...आरोपियों से 12.5... कौशल पखवाड़ा शिविर के लिए तिथि एवं स्थल निर्धारित...पूर्वान्ह 11 बजे से शाम 5 बजे तक चलेगा शिविर पीएम फसल बीमा योजना : 40 बीमित कृषकों को किया गया पॉलिसी वितरण विकासखण्ड स्तरीय महिला खेलकूद प्रतियोगिता संपन्न टीडीएस जागरूकता के संबंध में कार्यशाला आयोजित पुरानी रंजिश में युवक पर हमला, कोतरारोड़ पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर भेजा रिमांड पर आकाशवाणी में मनाया जा रहा स्वच्छता अभियान कलमा बैराज में 15 जून तक भरा जाएगा पानी...बैराज के नीचे महानदी में मछली पकडऩा, फसल लगाना एवं नहाने क... एनडीआरएफ और नगर सेना की टीमों ने बाढ़ आपदा राहत बचाव का किया संयुक्त मॉक ड्रिल...पुसौर के सिंगपुरी म...